loading...

गुरुवार, 15 नवंबर 2018

न्युवोको : जोजोबेरा सीमेंट प्लांट ने गुणवत्ता माह आयोजित किया

जोजोबेरा : गुणवत्ता पर जोर देते हुए न्युवोको के जोजोबेरा सीमेंट प्लांट (जेसीपी) ने गुणवत्ता माह का उद्घाटन किया, जिसके अंतर्गत गुणवत्ता कार्यक्रमों के माध्यम से महीने भर का जश्न मनाया जायेगा। गुणवत्ता माह का उद्घाटन मनोज अग्रवाल, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट - जेसीपी ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की उपस्थिति में गुणवत्ता ध्वज फहरा कर किया गया।
गुणवत्ता माह का जश्न मनाने का उद्देश्य संगठन के प्रत्येक पहलू में, यहां तक कि छोटे क्षेत्रों में भी, गुणवत्ता को लाना और उसे बेहतर बनाना है। किसी भी संगठन के विकास की महत्वपूर्ण पूर्व-आवश्यकताओं में उत्पाद की गुणवत्ता, प्रक्रिया और प्रणाली में सुधार शामिल हैं और इसीलिए नवाचार और भरोसे के साथ न्युवोको के तीन आधार स्तंभों में से एक गुणवत्ता भी है।
इस वर्ष के गुणवत्ता माह का विषय 'हाउसकीपिंग' है, जो प्लांट को साफ-सुथरा रखने के लिए 5एस की जापानी अवधारणा (Sort, Set In order, Shine, Standardize और Sustain) पर आधारित है। लॉन्च के दौरान मनोज अग्रवाल, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट - जेसीपी ने कहा कि 'गुडवत्ता माह का जश्न मनाने का उद्देश्य, विकास को प्रोत्साहित करने के लिए गुणवत्ता को लेकर जागरूकता बढ़ाना है। ट्रस्ट, इनोवेशन और सेफ्टी के साथ गुणवत्ता, हमारे संगठन के आधार स्तंभ हैं। हमें गुणवत्ता को आपूर्ति-संचालित बनाने की बजाय मांग-संचालित बनाने की आवश्यकता है। हम उम्मीद करते हैं कि विश्व गुणवत्ता माह में भाग लेकर, आप संगठन के भीतर सभी गतिविधियों में गुणवत्ता बढ़ाने में मदद करेंगे, जिसका भारी असर पड़ेगा और यह पहल जल्द ही भारत में एक मिशन के रूप में विकसित होगी।'
महीने भर का जश्न मनाने के लिए, जोजोबेरा प्लांट ऑनलाइन क्विज, निबंध लेखन, आंतरिक आईएमएस लेखा परीक्षा, पर्यावरण कानूनों के बारे में प्रशिक्षण, हाउसकीपिंग लेखा परीक्षा और कर्मचारियों, अनुबंधित कर्मचारियों और अन्य हितधारकों के लिए ऐसे ही कई अन्यं कार्यक्रमों सहित विभिन्न पहल की शुरुआत करेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

loading...