loading...

बुधवार, 14 नवंबर 2018

पेप्सीको कंसाईनमेंट ने इनलैंड वाटरवेज़ पर भारत का पहला कंटेनर मूवमेंट प्रारंभ किया


  • भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वाराणसी के डाँक में पहला कंटेनर वैसेल प्राप्त हुआ।
  • पेप्सीको स्नैक्स के 16 ट्रक लोड के बराबर, 16 कंटेनर कोलकाता से वाराणसी भेजे गए।

वाराणसी : इनलैंड वाटरवेज़ पर भारत के पहले कंटेनराईज़्ड मूवमेंट की शुरुआत करते हुए, पेप्सीको इंडिया पहली कंपनी बनी, जिसने कोलकाता में अपने प्लांट से वाराणसी के पोर्ट पर उत्पादों के परिवहन के लिए कंटेनराईज़्ड वैसेल मूवमेंट का उपयोग किया। पहला कंटनराईज़्ड वैसेल भारत के माननीय प्रधानमंत्री, श्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज वाराणसी के नए विकसित किए गए मल्टी-मोडल टर्मिनल पर प्राप्त किया गया। इस अवसर पर पेप्सीको इंडिया के प्रेसिडेंट एवं सीईओ, श्री अहमद अल-शेख भी मौजूद थे।

इनलैंड वाटरवेज़ के विकास में इस ऐतिहासिक क्षण के बारे में श्री अहमद अल शेख, प्रेसिडेंट एवं सीईओ, पेप्सीको इंडिया ने कहा, ‘‘हम विभिन्न राज्यों के बीच परिवहन के प्रभावशाली माध्यम के रूप में इनलैंड वाटरवे सिस्टम प्रारंभ करने के सरकार के प्रयासों का स्वागत करते हैं। यह पर्यावरण के लिए मित्रवत भी है। पेप्सीको को कोलकाता में हमारे प्लांट से वाराणसी के पोर्ट तक उत्पादों के परिवहन के लिए कंटेनराईज़्ड वैसेल मूवमेंट का उपयोग करने वाली पहली कंपनी बनने की खुशी है। यह इनलैंड वाटरवेज़ के विकास में एक महत्वपूर्ण मापदंड है और हमारा मानना है कि यह कंज़्यूमर गूड्स उद्योग में बहुत बड़ी सुविधा प्रदान करेगा।’’

पेप्सीको इंडिया ने 16 कंटेनर शिप किए, जो 16 ट्रकलोड के बराबर हैं। इनमें कंपनी के लोकप्रिय स्नैक्स उत्पाद नेशनल वाटरवे-1 पर पायलट प्रोजेक्ट के तहत भेजे गए। ये उत्पाद कोलकाता में पेप्सीको इंडिया के स्नैक्स प्लांट में निर्मित किए गए और अब इन्हें वाराणसी के विभिन्न बाजारों में वितरित किया जाएगा।

प्रधानमंत्री ने वाराणसी में नए विकसित किए गए वाटरवे टर्मिनल का उद्घाटन भी किया, जो सागर माला प्रोजेक्ट के तहत बनाया गया। इस एकमात्र कंटेनर वैसेल, एमवी आरएन टैगोर को कोलकाता से 30 अक्टूबर को श्री गोपाल कृष्णा, सचिव (शिपिंग), भारत सरकार एवं श्री प्रवीर पांडे, चेयरमैन, आईडब्लूएआई एवं पेप्सीको इंडिया के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में रवाना किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

loading...