पब्लिक रिलेशन के क्षेत्र में वर्ष 1999 से सफलता की अनेकों कहानियां गढ़ चुकी, देश की प्रतिष्ठित कंपनी पीआर 24x7 ने, पिछले दिनों इस क्षेत्र में अपने 19 वर्षों का महत्वपूर्ण सफर पूरा किया है। अपनी इस शानदार यात्रा को सभी के लिए ख़ास बनाने के उद्देश्य से, कंपनी ने देश भर के अनेकों छोटे-बड़े स्टार्टअप्स को उनकी ब्रांडिंग की फ्री सलाह देने का फैसला किया है। इसके साथ ही कंपनी, देश के विभिन्न पॉलिटिशियन्स को भी, उनकी इमेज बिल्डिंग की फ्री सलाह उपलब्ध कराने जा रही है। पीआर 24x7 की यह पहल, देश में तेजी से उभर रहे स्टार्टअप कल्चर को बढ़ावा देने एवं उनका पोर्टफोलियो बेहतर बनाने में उपयुक्त साबित होगी। साथ ही इसके जरिये पॉलिटिशियन्स को 2019 में होने वाले आम चुनावों से पहले जन-जन से जुड़ने का बेहतरीन अवसर भी प्राप्त होगा। कंपनी यह सेवा नए साल की शुरुआत से आगामी तीन महीनों तक के लिए उपलब्ध कराएगी।
पीआर 24x7 के डायरेक्टर अतुल मलिकराम ने जानकारी देते हुए बताया कि, "आज भी देश में ज्यादातर लोग मानते हैं कि किसी प्रोडक्ट या कंपनी की इमेज बिल्डिंग के लिए पीआर (पब्लिक रिलेशन) एक महंगा सौदा हैं। जबकि असल में यदि आपका पीआर डिपार्टमेंट मजबूत है तो प्रोफेशनल फ्रंट पर आपको अधिक अवसर मिलने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। पब्लिक डीलिंग का सही तरीका ही आपकी बेहतर इमेज बनाने का काम करता है और बेशक हम इस काम में माहिर हैं। पीआर 24x7, नए साल की शुरुआत से 31 मार्च 2019 तक देश के सभी स्टार्टअप्स और पॉलिटिशियन्स को उनकी ब्रांडिंग व इमेज बिल्डिंग की फ्री सलाह देने जा रहा हैं। ऐसा शायद पहली बार होगा जब किसी पब्लिक रिलेशन कंपनी ने ब्रांडिंग के लिए फ्री एडवाइस देने की घोषणा की है।"
अतुल जी ने आगे कहा, "किसी भी नए स्टार्टअप के लिए उसके ब्रांड की जानकारी मार्केट व ग्राहकों के बीच होना बेहद जरूरी है ताकि लोगों को उनके प्रोडक्ट और सर्विसेज के बारे में पता लग सके। ये समझना महत्वपूर्ण है कि किसी भी ब्रांड को मार्केट तक पहुंचाने और ब्रांड के प्रति ग्राहकों को आकर्षित करने में पीआर का एक अहम रोल होता है। इसी तरह यह पॉलिटिकल पार्टीज़ के पॉलिटिशियन्स के लिए भी काम करता है। कोई भी पॉलिटिकल कैंपेन एक पीआर प्रोफेशनल की सलाह के साथ ही आगे बढ़ता है। 2014 में मोदी सरकार की एकतरफ़ा जीत को बेहतरीन पीआर के एक सर्वश्रेष्ठ उदाहरण के रूप में देखा जा सकता है। भारत सरकार के स्वच्छ भारत या बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसे अभियानों की सफलता के पीछे भी पीआर प्लानिंग्स का ही फार्मूला लगा है। हम प्रिंट व डिजिटल पीआर के जरिये अपने क्लाइंट्स से जुड़ी हर खबर को ट्रैक करने का काम करते हैं। साथ ही उनके मार्केट कॉम्पिटिटर्स की हर मूवमेंट पर भी पैनी नजर बनाए रखते हैं।"
संस्था ने अपने 19 वर्षों के संघर्ष को कामयाबी में तब्दील करते हुए देश की कुछ गिनी चुनी पीआर कंपनियों में शीर्ष पर बने रहने का गौरव हासिल किया है। साल 1999 में एक कमरे और दो लोगों के साथ शुरू हुआ पीआर 24x7 का सफर, आज देश भर के कई बड़े शहरों तक अपनी पहुंच बना चुका है। कंपनी मुंबई, बंगलुरु, चेन्नई, लखनऊ, गुवाहाटी और श्रीनगर जैसे देश कुल 81 छोटे-बड़े शहरों में अपनी सेवाएं उपलब्ध करा रही है। 1700 से अधिक अख़बारों से आने वाली हर खबर पर सीधी पकड़ रखने के साथ ही, संस्था अपने क्लाइंट्स के लिए उनके मार्केट सेगमेंट से जुड़ने व उनके संदेशों को जाहिर करने में मदद करती है। इसके लिए संस्था के पास 100 से अधिक प्रोफेशनल्स की टीम मौजूद हैं, जिनमें स्ट्रेटजी प्लानर्स, मीडिया मैनेजर्स, कॉपी राइटर्स, रिसर्चर्स और पीआर व मार्केटिंग एक्सपर्ट्स शामिल हैं।
पीआर 24x7 के डायरेक्टर अतुल मलिकराम ने जानकारी देते हुए बताया कि, "आज भी देश में ज्यादातर लोग मानते हैं कि किसी प्रोडक्ट या कंपनी की इमेज बिल्डिंग के लिए पीआर (पब्लिक रिलेशन) एक महंगा सौदा हैं। जबकि असल में यदि आपका पीआर डिपार्टमेंट मजबूत है तो प्रोफेशनल फ्रंट पर आपको अधिक अवसर मिलने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। पब्लिक डीलिंग का सही तरीका ही आपकी बेहतर इमेज बनाने का काम करता है और बेशक हम इस काम में माहिर हैं। पीआर 24x7, नए साल की शुरुआत से 31 मार्च 2019 तक देश के सभी स्टार्टअप्स और पॉलिटिशियन्स को उनकी ब्रांडिंग व इमेज बिल्डिंग की फ्री सलाह देने जा रहा हैं। ऐसा शायद पहली बार होगा जब किसी पब्लिक रिलेशन कंपनी ने ब्रांडिंग के लिए फ्री एडवाइस देने की घोषणा की है।"
अतुल जी ने आगे कहा, "किसी भी नए स्टार्टअप के लिए उसके ब्रांड की जानकारी मार्केट व ग्राहकों के बीच होना बेहद जरूरी है ताकि लोगों को उनके प्रोडक्ट और सर्विसेज के बारे में पता लग सके। ये समझना महत्वपूर्ण है कि किसी भी ब्रांड को मार्केट तक पहुंचाने और ब्रांड के प्रति ग्राहकों को आकर्षित करने में पीआर का एक अहम रोल होता है। इसी तरह यह पॉलिटिकल पार्टीज़ के पॉलिटिशियन्स के लिए भी काम करता है। कोई भी पॉलिटिकल कैंपेन एक पीआर प्रोफेशनल की सलाह के साथ ही आगे बढ़ता है। 2014 में मोदी सरकार की एकतरफ़ा जीत को बेहतरीन पीआर के एक सर्वश्रेष्ठ उदाहरण के रूप में देखा जा सकता है। भारत सरकार के स्वच्छ भारत या बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसे अभियानों की सफलता के पीछे भी पीआर प्लानिंग्स का ही फार्मूला लगा है। हम प्रिंट व डिजिटल पीआर के जरिये अपने क्लाइंट्स से जुड़ी हर खबर को ट्रैक करने का काम करते हैं। साथ ही उनके मार्केट कॉम्पिटिटर्स की हर मूवमेंट पर भी पैनी नजर बनाए रखते हैं।"
संस्था ने अपने 19 वर्षों के संघर्ष को कामयाबी में तब्दील करते हुए देश की कुछ गिनी चुनी पीआर कंपनियों में शीर्ष पर बने रहने का गौरव हासिल किया है। साल 1999 में एक कमरे और दो लोगों के साथ शुरू हुआ पीआर 24x7 का सफर, आज देश भर के कई बड़े शहरों तक अपनी पहुंच बना चुका है। कंपनी मुंबई, बंगलुरु, चेन्नई, लखनऊ, गुवाहाटी और श्रीनगर जैसे देश कुल 81 छोटे-बड़े शहरों में अपनी सेवाएं उपलब्ध करा रही है। 1700 से अधिक अख़बारों से आने वाली हर खबर पर सीधी पकड़ रखने के साथ ही, संस्था अपने क्लाइंट्स के लिए उनके मार्केट सेगमेंट से जुड़ने व उनके संदेशों को जाहिर करने में मदद करती है। इसके लिए संस्था के पास 100 से अधिक प्रोफेशनल्स की टीम मौजूद हैं, जिनमें स्ट्रेटजी प्लानर्स, मीडिया मैनेजर्स, कॉपी राइटर्स, रिसर्चर्स और पीआर व मार्केटिंग एक्सपर्ट्स शामिल हैं।
Nice Post!!
जवाब देंहटाएंPlease look here at Cotton Shorts For Girls
Girls Cotton Shorts
Printed Hoodies for Men
Cotton Printed Hoodies