loading...

बुधवार, 24 अक्तूबर 2018

वसुधा ऑर्गॅनिक्स ने आयोजित किया मुफ्त नेत्र चिकित्सा शिविर

इंदौर : टेक्सटाइल क्षेत्र की अग्रणी कंपनी प्रतिभा सिंटेक्स की एग्रीकल्चर वर्टीकल वसुधा ऑर्गॅनिक्स ने समता फाउंडेशन के सहयोग से हाल ही में सेगांव हेल्थ सेंटर में एक मुफ्त नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया। श्री प्रवीण वर्मा एवं श्री रघुवीर सिंह ठाकुर के सूत्रपात्र में संपन्न हुए इस नेत्र शिविर के माध्यम से आस पास के करीब 50 गावों से पहुंचे कुल 170 मरीजों ने लाभ ग्रहण किया। शिविर में पहुंचे मरीजों ने नेत्र संबंधी कई समस्याओं का जिक्र किया, जिसका डॉ कमल पाटीदार ने उन्हें सरल व सहज निदान सौपा। इस दौरान वसुधा ऑर्गॅनिक्स की श्रीमती सुषमा चैधरी के साथ श्रीमती रोली सराफ, श्रीमती मंजू सिंघल व राधिका लाहोटी ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।
नेत्र चिकित्सा शिविर के माध्यम से तकरीबन 45 मरीजों में मोतियाबिंद की पहचान की गई, जिनमें करीब 28 मरीजों को इंदौर के चोइथराम चैरिटेबल हॉस्पिटल में मोतियाबिंद के ऑपरेशन हेतु संदर्भित किया गया। इसके आलावा इस मुफ्त नेत्र शिविर के जरिए लगभग 30 मरीजों को जांच परखने के बाद जरूरत के हिसाब से मुफ्त पॉवर वाले चश्मे भी उपलब्ध कराए गए। शिविर का हिस्सा बने वसुधा ऑर्गॅनिक्स के एक किसान जुवन सिंह ने बिना किसी कीमत पर चश्मा प्राप्त होने की ख़ुशी जाहिर करते हुए समता फाउंडेशन और वसुधा ऑर्गॅनिक्स का धन्यवाद प्रेसित किया।
वसुधा ऑर्गॅनिक्स की तरफ से मरीजों को ऑपरेशन के लिए इंदौर स्थित चोईथराम चैरिटेबल हॉस्पिटल भेजने हेतु मुफ्त बस सेवा भी उपलब्ध कराई गई।  जिसके माधयम से विभिन्न गावों से पहुंचे मरीजों की सहूलियत का पूरा ख्याल रखा गया। अपने कॉटन फेब्रिक परिधानों की सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता के लिए पहचानी जाने वाली प्रतिभा सिंटेक्स समय समय पर किसानों व ग्रामीणों के हित हेतु इस प्रकार के विभिन्न सामाजिक समरसता संबंधी कार्यक्रमों का आयोजन करती रहती हैं। जिसके माध्यम से हर वर्ग विशेष को लाभान्वित होने का मौका मिलता हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

loading...