loading...

मंगलवार, 21 मई 2019

ओर्गेनिक हार्वेस्ट ने पर्सनल केयर इंडस्ट्री के लिए पेश किया नया इनोवेशन

ब्लू लाईट टेक्नोलॉजी युक्त सनस्क्रीन की नई रेंज का किया लॉन्च

नई दिल्ली : हमारी त्वचा हमेशा सूरज की हानिकारक किरणों के संपर्क में आती रहती है, इसके अलावा हम  अपने चारों और मौजूद इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज़ सेनिकले ब्लू लाईट रेडिएशन के संपर्क में भी रहते हैं। सभी सनस्क्रीन हमें सूरज की हानिकर किरणों से तो बचा सकते हैं लेकिन इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से निकलने वाले ब्लूलाईट रेडिएशन से नहीं इसी विषय पर गहन अनुसंधान करने के बाद ओर्गेनिक हार्वेस्ट ने भारतीय बाज़ार के लिए ब्लू लाईट टेक्नोलॉजी से युक्त सनस्क्रीन कीएक्सक्लुज़िव रेंज का अनावरण किया है जो इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से निकलने वाली ब्लू लाईट एवं हानिकर यू वी किरणों से त्वचा को बचाती है। ये प्रोडक्ट नॉर्मल एवंऑइली त्वचा के लिए एस पी एफ 30, एस पी एफ 50 और एस पी एफ 60 रेंज में उपलब्ध हैं।

ब्लू लाईट यू वी ए और यू वी बी की तुलना में त्वचा में गहराई से समा जाती है और समय से पहले एजिंग एवं पिगमेंटेशन का कारण बन जाती है। लंबे समय तक ब्लू लाईटके संपर्क में रहने से त्वचा को नुकसान पहुंचता है, एवंत्वचा का रंग बदलने लगता है इसके अलावा त्वचा का पतला होना और सूजन जैसी समस्याएं भी हो सकती हैं।ओर्गेनिक हार्वेस्ट के आधुनिक सनस्क्रीन ब्लू लाईट टेक्नोलॉजी से युक्त हैं जो त्वचा को हानिकारक ब्लू किरणोंएवं इनके प्रभाव से सुरक्षित रखते हैं। ये प्रोडक्ट ऑइलीत्वचा के लिए एस पी एफ 30 और एस पी एफ 60 की रेंज में उपल हैं, जो त्वचा को प्रदूषण, ऑइल और ब्लू लाईट के प्रभाव से सुरक्षित रखते हैं। इसके अलावा नॉर्मल स्किनके लिए ये एस पी एफ 30, एस पी एफ 50 और एस पी एफ 60 की रेंज में उपल हैं जो ब्लू लाईट के साथ-साथ त्वचा को हाइपर पिगमेंटेशन से भी बचाते हैं।

ओर्गेनिक हार्वेस्ट के सनस्क्रीन महिलाओं और पुरूषों दोनों के लिए उपयुक्त हैं। इन प्राकृतिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल आउटडोर और इनडोर किया जा सकता है। ये त्वचा कीसर्वश्रेष्ठ देखभाल करते हैं। एस पी एफ 30 और एस पी एफ 60 सनस्क्रीन के बारे में (ऑइली त्वचा के लिए) ओर्गेनिक हार्वेस्ट की ओर से लाईटवेट सनस्क्रीन की यह रेंज ब्लूलाईट टेक्नोलॉजी के साथ तैयार की गई है जो त्वचा को हानिकर ब्लू लाईट तथा इसके कारण होने वाले प्रभावों से बचाती है जैसे त्वचा का रंग बिगड़ना, सूजन और समयपूर्व एजिंग। ज़्यादातर सनस्क्रीन सिर्फ सूरज की किरणों से सुरक्षा देते हैं लेकिन ओर्गेनिक हार्वेस्ट के सनस्क्रीन यूवी किरणों के साथ-साथ ब्लू लाईट के लिए भी त्वचा परओर्गेनिक शील्ड बनाते हैं। ये सनस्क्रीन त्वचा से निकलने वाले अतिरिक्त तेल को सोख लेते हैं। इसमें मौजूद अवयव कैओलिन क्ले, त्वचा को धूल, मिट्टी, प्रदूषण एवंकीटाणुओं से सुरक्षित रखता है।यह त्वचा को साफ कर पोर्स को खोल कर एक्ने जैसे समस्याओं से बचाता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

loading...