loading...

सोमवार, 27 मई 2019

पूर्वी क्षेत्र में उत्पादन क्षमता को दोगुना करेगा जेएसडब्यूं पर सीमेंट

पूर्वी भारत में ग्रीन सीमेंट की मांग को पूरा करने के लिए क्षमता वृद्धि की योजना

पटना : भारत के ग्रीन सीमेंट के प्रमुख निर्माता और 13 बिलियन अमेरिकी डॉलर वाले जेएसडब्ल्यू ग्रुप के अंश, जेएसडब्ल्यू सीमेंट, ने पूर्वी भारत क्षेत्र में ग्रीन सीमेंट की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए क्वालिटी प्रोडक्ट देने की नई रूपरेखा तैयार की है। मेंआने वाले वर्षों में अपनी सीमेंट उत्पातदन क्षमता को दोगुना करने की योजना बनाई है। जेएसडब्यूंमे वर्तमान में पूर्वी क्षेत्र की मांग को पूरा करने के लिए पश्चिम बंगाल स्थिकत अपनी सालबोनी इकाई में ग्रीन सीमेंट का उत्पादन करता है। पूर्वी क्षेत्र में सीमेंट अनुक्रमण की वर्तमान स्थिति लगभग 4 एमटीपीए है। क्षेत्र में सीमेंट उत्पातदन क्षमता में वृद्धि के लिए वर्षबोनी इकाई और शिवा सीमेंट प्लांनट्स में ब्रैनफील्ड विस्तार और ओडिशा में एक ग्रीनफील्ड परियोजना भी शामिल होगी। 2023 तक विभिन्न चरणों में इन परियोजनाओं के चालू होने की उम्मीद है।

पूर्वी क्षेत्र के लिए अपनी सीमेंट क्षमता विस्तार योजनाओं पर टिप्पणी करते हुए जेएसडब्ल्यू सीमेंट के सीईओ श्री नीलाश नार्वेकर ने कहा कि “भारत में पूर्वी बाजार जेएसडब्यूड प सीमेंट की प्रगति के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। पिछले एक वर्ष में, हमने अपने सभी ग्राहकों की आविशदकताओं को पूरा करने के लिए कई पहलकदमियों को लागू किया है, और हमारी उत्पा दन क्षमता का विस्तार ग्राहकों को बेहतर सेवा उपलब्ध कराने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। ग्रीन सीमेंट का वर्तमान बाजार परिदृश्य हमें विश्वास दिलाता है कि उत्पादन क्षमता को बढ़ाने की हमारी योजना हमें इस क्षेत्र में ग्रीन सीमेंट के ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने में सक्षम बनाएगी। ”

जेएसडब्ल्यू सीमेंट के शेफ मार्केटिंग ऑफिसर श्री के। स्वामीनाथन ने बताया कि “हम पश्चिम बंगाल, ओडिशा, बिहार और झारखंड में अग्रणी ग्रीन सीमेंट कंपनियों में से एक हैं और हम अपनी इस स्थिति को मजबूत करना चाहते हैं। सीमेंट उत्पादन क्षमता में वृद्धि से हमें व्यक्तिगत तौर पर निर्माण करने वाले होम बिल्डर्स, राजमिस्त्रियों, ठेकेदारों, छोटी परियोजनाओं और इसके साथ ही, बड़ी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद मिलेगी। मजबूत स्थानीय निर्मातामफैक्चकरिंग बी होना सुनिश्चित करता है कि हम अपने ग्राहकों को उनकी जरूरतों के अनुसार ग्रीन सीमेंट का उत्पादन और आपूर्ति कर सकते हैं। ”

जेएसडब्ल्यू सीमेंट ने अपने फ्लिप और बड़ी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के ग्राहकों की सेवा के लिए समर्पित तकनीकी टीमों को तैयार किया है। कंपनी ने अपने ग्राहकों की लगातार बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए पश्चिम बंगाल में दो अत्याचारों की कंक्रीट प्रयोगशालाओं कोलेट की है, ताकि ग्राहकों को उनके निर्माण के लिए प्रभावी और अनुकूल मिश्रण और डिजाइन उपलब्ध हो सकें। पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और ओडिशा राज्यों में 5200 से अधिक शेयर और फ्लिपर्स के साथ कंपनी का एक मजबूत वितरण नेटवर्क है। इसके अलावा, पहले से हीसलबोनी में बेहतर गुणवत्ता वाले पीएससी सीमेंट के कारणबहुत कम समय में, कंपनी ग ए श्रेणी’सेगमेंट में मजबूत मुकाम हासिल करने वाली एकमात्र नई कंपनी बन गई है।

जेएसडब्ल्यू सीमेंट प्रतिस्पर्धी दरों पर निर्बह बिजली आपूर्ति के लिए सालबोनी में अपने कैप्टिव पावर प्लांट को चालू करने के करीब है। इसके अतिरिक्त,

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

loading...