loading...

सोमवार, 22 जनवरी 2018

बहुत सफल रहा लियुगांग इंडिया का सफर : प्रबंध निदेशक वू सांग

- विश्वस्तरीय ग्राहक सेवा के देने लिए कली से फूल खिलने तक का सफर

- भारतीय बाजारां के अनुसार एक्सकेवेटरों और माइनिंग मशीनों की पूरी रेंज़

- भारत में 15 वर्षों से भरोसे का नाम और ब्राण्ड की जबरदस्त टिकाऊ पहचान

- ईंधन खपत कम, कारोबार में मुनाफा अधिक और उपयोग में आराम

- विश्वस्तरीय शोध एवं विकास में सक्षम, बेहतरीन सेवा के लिए पूरे भारत में 50 से अधिक संपर्क केंद्रों का नेटवर्क

पीथमपुर : लियुगांग इंडिया, गुवांगज़ी लियुगोंग की सब्सीडियरी, दुनिया की सबसे बड़ी व्हील लोडर निर्माता कम्पनी ने अपने भारतीय कारोबार की 15वीं सालगिरह की घोषणा करते हुए अपने साझेदारों, समर्थकों और मीडिया के लिए एक भव्य आयोजन किया। ‘मेक इन इंडिया’ के सपने को सच करते हुए कम्पनी ने भारतीय बाजारों में लियु गोंग की खास मशीनें पेश की है जो कभी भी, किसी भी चुनौती को पूरा करने में सक्षम हैं। कम्पनी के अभिनव प्रयास और नए ऑफर बहुत सफल रहे हैं।
यह समारोह लियु गोंग की 60वीं सालगिरह के अवसर पर पिछले साल घोषित ग्लोबल टुअर का एक हिस्सा है।
लियुगांग इंडिया के प्रबंध निदेशक श्री वू सांग ने इस अवसर पर कहा, ‘‘हमारा भारतीय सफर बहुत सफल रहा है। यादें, अनुभव और हमारी उपलब्धियां - हमें सब पर गर्व है। हमें अपने पैट्रंस का निरंतर सहयोग रहा है और हम उनके दिल से आभारी हैं। कंस्ट्रक्शन उपकरण बाजार में हमारे तेजी से उभरने में हमारे प्रयास के साथ हमारे पैट्रंस के अटूट विश्वास का बड़ा योगदान रहा है।’’
‘मेक इन इंडिया’ की मुहिम को सफल बनाने और रोजगार बढ़ाने के लक्ष्य से कम्पनी पीथमपुर लियुगोंग फैक्ट्री की क्षमता बढ़ाने के लिए 5 मिलियन अमेरिकी डॉलर का अतिरिक्त निवेश करेगी। कम्पनी के कार्मिकों की संख्या अगले 2-3 वर्षों में 40 प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद है। भारत में मानव संसाधन विकास के इस प्रयास से स्किल इंडिया मिशन को भी बढ़ावा मिलेगा।’’
अन्य सभी लियुगांग मशीनों की तरह लियुगांग इंडिया की मशीनें भी कठिनतम परिस्थितियों में कार्य करने के लिए खास डिज़ाइन से बनती हैं और कड़े परीक्षण के बाद पेश की जाती हैं। भारत में बनी मशीनें स्थानीय परिस्थितियों के लिए पूर्ण परीक्षित होती हैं। इनके कम्पोनेंट विश्व स्तरीय हैं। इनके इंजन, ट्रांसमिशन एक्सेल, सिलेंडर या कंट्रोल सभी कमिंस, जैडएफ या कावासाकी जैसी दुनिया की नामी कम्पनियों में बने होते हैं। भारत की धरती पर हर हाल में कामयाबी की मिसाल लियुगोंग की मशीनें बेहद सक्षम, टिकाऊ, उपयोग में आसान, सर्विस में आसान होने के साथ परिचालन खर्च में किफ़ायती भी हैं!

लियुगांग इंडिया की सफलताओं का सिलसिला

2002 : भारत ने पहली बार लियुगांग कंस्ट्रक्शन मशीन की खरीद की। गोवा के लौह खनिज खान में व्हील लोडर की 14 यूनिट की आपूर्ति की गई। ये मशीनें 30,000 घंटों से अधिक कार्य कर चुकी हैं और आज भी कार्यरत हैं।
2007 : कंस्ट्रक्शन मशीन की पहली 1000 यूनिटों की बिक्री। लियुगांग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एलआईपीएल) का गठन किया गया। नई दिल्ली में कॉर्पोरेट कार्यालय खुला।
2008 : पीथमपुर उत्पादन संयंत्र की नींव रखी गई। इस परिसर में 44 एकड़ से अधिक जमीन है और इसमें सालाना 3,000 यूनिट व्हील लोडर और मोटर ग्रेडर उत्पादन की क्षमता है।
2009 : पीथमपुर फैक्ट्री ने पहला मेड इन इंडिया व्हील लोडर पेश किया।
2011 : सरकार के मानकों को पूरा करते हुए कंस्ट्रक्शन वाहन लांच किया - BS-III
2012 : उत्पादन शृंखला का विस्तार करते हुए लियुगोंग के 411 मोटर ग्रेडर का निर्माण शुरू किया।
2013 : 3 टन क्षमता के व्हील लोडर का नया वैरियंट 836 ठै.प्प्प् पेश किया।
2014 : 2 टन व्हील लोडर का नया सेगमेंट लांच किया 818 BS-III
2016 : 922 डी हेवी ड्यूटी एक्सकेवेटर लांच किया
2017 : नया 921 डी एक्सकेवेटर और 611 कम्पैक्टर लांच किया

लियुगांग का परिचय

पिछले लगभग 60 वर्षों से कंस्ट्रक्शन इक्वीपमेंट निर्माण की विश्वप्रसिद्ध कम्पनी लियुगांग मशीनरी कॉर्पोरेशन आज दुनिया के 137 देशों में पहुंच और पहचान रखती है। पूरी दुनिया में कम्पनी के 20 निर्माण संयंत्र और 9 सब्सीडियरी कम्पनियां हैं।
लियुगांग का कमिंस और जैडएफ के साथ संयुक्त उद्यम है जो क्रमशः इंजन और ट्रांसमिशन निर्माण की अग्रगण्य कम्पनियां हैं। दुनिया की सबसे तेज उभरती, विश्वव्यापी सीई कम्पनियों में लियुगोंग का बड़ा नाम है। आज जब कंस्ट्रक्शन मशीन के मालिकों के लिए कम लागत पर ज्यादा काम करने की ज्यादा चुनौती है लियुगांग की ‘एक्स्ट्रीम ड्यूटी’ और इंट्युटिव मशीनें (जिनकी बड़ी रेंज़ है) हर कदम उनका साथ देती हैं। लियुगांग अपने कार्मिकों को आगे बढ़ने का अवसर देती है और ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता के प्रोडक्ट और सेवाएं देती है। कम्पनी निवेशकों को बड़ा मुनाफा देती है और अपने कार्य क्षेत्र में समाज की तरक्की के लिए सहायक है। इसके सबसे हाल के इनोवेशन के लिए कम्पनी को दुनिया के पहले वर्टिकल लिफ्ट व्हील लोडर का पेटेंट प्राप्त है।

लियुगांग इंडिया का परिचय

लियुगांग इंडिया का ‘अत्याधुनिक’ निर्माण संयंत्र पीथमपुर (मध्य प्रदेश) में है। कम्पनी का अपना शोध-विकास और प्रशिक्षण केंद्र भी है। लियुगांग की 4000 से अधिक मशीनें भारत में सड़क निर्माण, माइनिंग, हाइड्रो पावर और पाइप हैंडलिंग आदि क्षेत्रों कार्यरत कम्पनियों की सेवा में संलग्न हैं। लियुगांग को पुराने ग्राहकों से बार-बार ऑर्डर मिलना कम्पनी के प्रोडक्ट की उत्कृष्टता का प्रत्यक्ष प्रमाण है।

लियुगांग इंडिया के कॉर्पोरेट कार्यालय दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में हैं। इसके 20 डीलरशिप के साथ नेपाल, भूटान, बांग्लादेश और श्रीलंका समेत पूरे भारत में 50 ग्राहक संपर्क केंद्र हैं। स्पेयर पार्ट्स की उपलब्धता आसान करने और मशीनों को निरंतर कार्यरत रखने के मकसद से चेन्नई और इंदौर में कम्पनी के स्पेयर पार्ट्स के वेयरहाउस हैं। पीथमपुर में कम्पनी का शोध-विकास केंद्र है। लियुगोंग इंडिया ग्राहकों को कभी भी, कहीं भी सहायता सेवा देने के लिए तैयार है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

loading...