loading...

बुधवार, 6 मार्च 2019

कोका-कोला इंडिया ने भारत और दक्षिण पश्चिम एशिया के लिये नई एचआर हेड की घोषणा की

निशि कुलश्रेष्ठ चतुर्वेदी को वाइस प्रेसिडेन्ट, ह्यूमन रिसोर्सेस नियुक्त किया गया

नई दिल्ली : कोका-कोला इंडिया ने सुश्री निशि कुलश्रेष्ठ चतुर्वेदी को भारत एवं दक्षिण पश्चिम एशिया में ह्यूमन रिसोर्सेस का वाइस प्रेसिडेन्ट नियुक्त करने की घोषणा की है। सुश्री निशि भारत और दक्षिण पश्चिम एशिया में कंपनी के लिये प्रतिभा भर्ती एवं प्रगति, प्रदर्शन उन्नति और नेतृत्व विकास से संबंधित कार्यों का नेतृत्व करेंगी।

सुश्री निशि कुलश्रेष्ठ चतुर्वेदी ने कोका-कोला के भीतर कदम दर कदम तरक्की की है, वर्ष 2012 में वह हिंदुस्तान कोका-कोला बेवरेजेस प्रा. लि. (एचसीसीबी) के हिस्से के तौर पर नेशनल हेड-ह्यूमन रिसोर्सेस के रूप में कंपनी से जुड़ी थीं। एचसीसीबी के साथ अपनी कार्यावधि में निशि ने एचआर बिजनेस पार्टनर के रूप में काम किया, नेतृत्व प्रतिभा अधिग्रहण और महिला नेतृत्व विकास का नेतृत्व किया और संरक्षण पहलों में भाग लिया। डायरेक्टर- वर्कप्लेस अकाउंटेबिलिटी के तौर पर अपनी पिछली भूमिका में उन्होंने कोका-कोला ह्यूमन एंड वर्कप्लेस राइट्स के क्रियान्वयन के निरीक्षण में बड़ी भूमिका निभाई। 

इस खबर की घोषणा करते हुए टी. कृष्णकुमार, प्रेसिडेन्ट, कोका-कोला इंडिया एंड साउथ वेस्ट एशिया ने कहा, ‘‘कोका-कोला में हम आंतरिक प्रतिभा के विकास और पोषण के लिये प्रतिबद्ध हैं। सुश्री निशि को गहन अनुभव है और वह लोगों की प्रतिभा निखारने का काम बहुत लगन से करती हैं। हम कंपनी के लिये अच्छे नेतृत्वकर्ता विकसित करने में उनके योगदान की अपेक्षा करते हैं, जो तेजी से बदलते बाहरी माहौल में रम सकें और अगली पीढ़ी के लिये आदर्श बनें।’’

कोका-कोला सिस्‍टम में सुश्री निशि ने प्रतिभा प्रबंधन रणनीति का नेतृत्व करने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई है और उन्‍होंने कार्यस्थल पर कानून का अनुपालन सुनिश्चित किया है। वह विविधता को लेकर जुनूनी हैं और महिला नेतृत्व एवं विकास की मजबूत वकालत करती हैं। उन्होंने बॉटलिंग इन्‍वेस्टमेन्ट्स ग्रुप (बीआईजी)- वीमन लीडरशिप डेवलपमेन्ट प्रोग्राम- ‘‘अचीव योर बेस्ट सेल्फ’’ का नेतृत्व भी किया है।

सुश्री निशि को एफएमसीजी, हेल्थकेयर, ऑयल एंड गैस और एनर्जी सेक्टर्स में ह्यूमन रिसोर्सेस में 20 से अधिक वर्षों का कार्य अनुभव है। उन्होंने कोका-कोला से पहले श्‍नाइडर इलेक्ट्रिक, केयर्न एनर्जी और बैक्सटर हेल्थकेयर के साथ काम किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

loading...