loading...

बुधवार, 4 मई 2016

मसाज के साथ शबाब भी मिलेगा !

असल न्यूज पत्रिका में छपी कवर स्टोरी
समाज में बहुत कुछ ऐसा होता है जो दिखाई नहीं देता, लेकिन उसके पीछे की हकीकत बेहद डरावनी, शर्मनाक और स्याह होती है। ऐसे सच को सामने लाना वक्त की जरूरत होती है। राजधानी दिल्ली का ऐसा ही सच पाठकों तक पहुंचाने के लिए असल न्यूज नेटवर्क ने आपरेशन मसाज किया। इस स्टिंग आपरेशन में जो सच्चाई सामने आई है यकीनन वह आपको सोचने पर मजबूर कर देगी कि किस तरह कुछ लोग चंद रुपयों के लिए शर्मनाक कार्य में लिप्त हैं।
अक्सर आप और हम दिल्ली में चलने वाले स्पा और मसाज सेंटर के ढेरों विज्ञापन देखते हैं, लेकिन जो दिखाई देता है जरूरी नहीं वही सच हो। जब दिल्ली में चलने वाले कुछ स्पा सेंटर और मसाज पार्लर की असल न्यूज नेटवर्क ने तहकीकात की शुरूआत की तो यह शर्मनाक सच सामने आया। दरअसल चंद लोग मसाज पार्लर की आड़ में जिस्मफरोशी का धंधा चला रहे हैं, जब असल न्यूज संवाददाता इन स्पा और मसाज सेंटर पर पहुंचा तो पता चला कि 1000 से 2000 रुपये में यहां लड़की उपलब्ध कराई जा सकती है। इतना ही नहीं मसाज के नाम पर पहले कुछ पैसा लिया जाता है, फिर एक बंद कमरे के अंदर एक के बाद एक लड़कियां दिखाई जाती हैं। कोई लड़की पसंद आ जाये तो उसकी कीमत चुकाकर आप बेफिक्र होकर एंजाय कर सकते हैं।
असल न्यूज संवाददाता के साथ भी ऐसा ही हुआ, दिल्ली के करीब आध दर्जन स्पा सेंटर पर जब संवाददाता ने जाकर इस बात की खोजबीन की कि क्या वाकई ऐसा होता है, तो पैसा लेकर मसाज सेंटर चलाने वालों ने असल न्यूज संवाददाता के सामने लड़कियां पेश कर दी। कई लड़कियों से उसने बात की और जानना चाहा कि क्या वाकई वो मसाज से अलग अनैतिक कार्य करने को तैयार है, जवाब सुनकर वह दंग रह गया, क्योंकि लड़कियां खुलकर इस बात को कबूल कर रही थी कि निजी पलों के लिए वो निश्चित कीमत लेंगी और जैसे कहेंगे ठीक वैसा ही करेंगी।
हम यह नहीं कह रहे कि लड़कियां इस धंधे में खुशी से आई हैं, हो सकता है उनकी कोई बड़ी मजबूरी रही हो, लेकिन जिन लोगों ने मसाज और स्पा सेंटर का लाइसेंस सिर्फ लोगों को मसाज देने के लिए ले रखा है, वो उसका गलत इस्तेमाल कर गंदे धंधे में लिप्त हैं। खुफिया कैमरे पर यह बात भी सामने आई कि बिना पुलिस की मिलीभगत के यह कार्य संभव नहीं है। दरअसल खुफिया कैमरे पर खुद कुछ स्पा सेंटर आनर ने कबूल किया कि वो हर महीने थाने में दस हजार रुपये सिर्फ इसी बात के पहुंचाते हैं कि उनका धंधा बिना किसी रोकटोक के चलता रहा।
सच्चाई यह है कि इन स्पा सेंटर के ग्राहक ज्यादातर नौजवान हैं, मुमकिन है उनमें स्कूली बच्चे भी शामिल हों, अगर ऐसा है तो वाकई यह आपको सोचने पर मजबूर करती है, क्योंकि हो सकता है कि आपका बच्चा पाकेट मनी इन गलत जगहों पर खर्च कर अपने भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहा हो। इसलिए वाकई सोचने और विचार करने की जरूरत है। इस स्टिंग आपरेशन का मकसद दिल्ली में चल रहे स्पा और मसाज सेंटर की हकीकत आप तक पहुंचाना था। यह फैसला आपको करना है कि समाज में दूषित सोच रखने वाले और नौवजानों की जिंदगी से खिलवाड़ करने वाले ऐसे लोगों के खिलाफ क्या कार्रवाई नहीं होनी चाहिए और सजा नहीं मिलनी चाहिए?

आपरेशन मसाज- 1

आपरेशन मसाज! 2


आपरेशन मसाज- 3

आपरेशन मसाज! 4


आपरेशन मसाज- 5

 

साभार : असल न्यूज नेटवर्क



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

loading...